CBSE Board ने जारी की बची हुई परीक्षा-2020 की डेटशीट

0
7

धनबाद। CBSE Board ने बची हुई परीक्षा-2020 की डेटशीट जारी कर दी है। डेटशीट के मुताबिक 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच परीक्षाएं ली जाएंगी।

केंद्रीय एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पहले ही घोषणा की थी कि 18 मई को बोर्ड की नई परीक्षा डेटशीट घोषित की जाएगी। डेटशीट के मुताबिक 12 वीं की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई तक ली जाएंगी। मालूम हो कि लॉकडाउन के कारण बीच में ही परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी।

सेंट्रल बोर्ड सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने सोमवार को 10वीं व 12वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं का रिवाइज्ड डेटशीट जारी की। परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 15 जुलाई तक चलेगी। 12वीं के परीक्षार्थियों की परीक्षा सुबह 10:30 से 1:30 बजे तक होगी। 12वीं की फिजिक्स, एकाउंटेंसी, केमिस्ट्री, इंग्लिश, पॉलीटिकल साइंस, मैथ, इकोनोमिक्स, इतिहास व बायोलॉजी की परीक्षा केवल नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में होगी। झारखंड के विद्यार्थियों के लिए होम साइंस, हिंदी इलेक्टिव व कोर, कंप्यूटर साइंस तथा आइटी, बिजनेस स्टडीज, बायोटेक्नोलॉजी, भूगोल, सोशियोलॉजी पेपर की परीक्षा होगी। इसमें रांची से करीब पांच हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। 10वीं बोर्ड का पेपर केवल नार्थ-ईस्ट दिल्ली में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here