झारखंड लोटे लगभग 3500 मजदूर

1
58

रांची : दूसरे राज्‍यों में फंसे मजदूरों और छात्रों का झारखंड आने का सिलसिला जारी है. बुधवार को गुजरात के सूरतपंजाब के जालंधर और केरल के एर्नाकुलम से मजदूरों को लेकर श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन झारखंड के अलग-अलग स्‍टेशन पर पहुंचे. पहली ट्रेन सूरत से धनबाद स्‍टेशन पहुंचीजिसमें झारखंड के विभिन्‍न जिलों के 1233 मजदूर आये. स्‍टेशन पर थर्मल जांच के बाद सभी को बसों के माध्‍यम से उनके गृह जिला भेज दिया गया. गृह जिला में सभी की स्‍क्रीनिंग की गई, जहां से स्‍वस्‍थ लोगों को होम क्‍वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है.

दूसरी ट्रेन पंजाब के जालंधर से पलामू पहुंची. इस ट्रेन से झारखंड के विभिन्‍न जिलों के 1188 मजदूर पहुंचे. जिनको स्‍क्रीनिंग के बाद बसों के माध्‍यम से उनके गृह जिला भेजा गया.

वहीं तीसरी ट्रेन केरल के एर्नाकुलम से हटिया स्‍टेशन पहुंची. जिसमें कुल 1167 मजदूर आये. स्‍टेशन पर मजदूरों का स्‍वागत किया गया. मजदूरों को फूल और खाना का पैकेट दिया गया. साथ ही एक-एक कर सभी मजदूरों को स्‍क्रीनिंग के बाद बसों के माध्‍यम से उनके गृह जिला के लिए रवाना किया जायेगा. जहां सभी की स्‍वास्‍थ्‍य जांच की जायेगी.

ट्रेनों के माध्‍यम से झारखंड पहुंचे मजदूरों के चेहरे खिले दिखे. सभी ने सरकार का आभार जताया. मजदूरों ने लॉकडाउन के दौरान होने वाली परेशानी भी शेयर की.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here