देवघर में एक ही परिवार के आठ सदस्य हुए कोरोना पॉजिटिव

0
36

देवघर : देवघर के लोकनाथ ठाकुर लेन में एक ही परिवार में आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के घर को केंद्र बिंदु चिह्नित करते हुए आसपास की गलियों को सील कर दिया है. मंदिर परिसर को सेनिटाइज्ड किया गया. सभी गलियों के लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गयी है.

लोकनाथ ठाकुर लेन में बीते रविवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रतिदिन उसी परिवार के सदस्य कोरोना की चपेट में आते रहे. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने लोकनाथ ठाकुर लेन के अलावा श्यामा चरण मिश्र लेन, बाबू लाल झा लेन, भूतरनापार गली, बैद्यनाथ गली तथा शिक्षा सभा चौक के पास लोहे की बैरिकेडिंग लगा दी गयी है.

पूरे मंदिर परिसर को सेनिटाइज्ड किया गया. गुरुवार (9 जुलाई) को एनडीआरएफ की टीम ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर सहित परिसर की सभी 22 मंदिरों को सेनिटाइज्ड किया. जवानों ने पहले बाबा बैद्यनाथ मंदिर, उसके बाद पार्वती मंदिर सहित अन्य मंदिरों के बाहरी-भीतरी परिसर को सेनिटाइज किया. इस कार्य में एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम लगी थी.

एनडीआरएफ के जवान सेनिटाइज करने के क्रम में लोगों को जागरूक भी कर रहे थे. एनडीआरएफ निरीक्षक श्री गोस्वामी ने जानकारी दी कि इसमें सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन है जो हमारी सुरक्षा के लिए किसी कवच से कम नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की कि जो गाइडलाइन जारी किया गया है उसका अनुपालन करें. मौके पर जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राजीव रंजन व टीम के सदस्य मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here