पलामू उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, दिए कई निर्देश

0
9
पलामू : पलामू उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने कोरोना वायरस के संक्रमण से पलामूवासियों को बचाने को लेकर जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को कोरेन्टाइन सेंटर और होम कोरेन्टाइन में रह रहे लोगों का लगातार मॉनिटरिंग करने का निदेश दिया है। उपायुक्त ने अपने आवासीय कार्यालय से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर कोरेन्टाइन सेंटर में रह रहे लोगों का एक साथ सैंपल जांच कराने का निदेश दिया है, ताकि जांच रिजल्ट एक साथ आए। एक साथ जांच रिजल्ट आने से संबंधित व्यक्तियों को एक साथ छुट्टी दी जा सकेगी। इससे संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा। उपायुक्त ने टूकड़ों में सैंपल जांच नहीं कराने और जांच का रिजल्ट नहीं आने तक संबंधित कोरेन्टाइन सेंटर में नये लोगों को शिफ्ट नहीं करने का निदेश दिया। नये लोग आते हैं तो उन्हें दूसरे भवनों में सिफ्ट कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि कोरेन्टाइन सेंटर में रह रहे वैसे लोग, जिनका कोरेंटाइन अवधि 10 से 12 दिनों तक हो चुका है और उनमें कोरोन के कोई लक्ष्ण नहीं हैं, वैसे व्यक्तियों का सैंपल जांच कराने की आवश्यकता नहीं है। 14 दिनों की कोरेन्टाइन अवधि पूर्ण होते ही उन्हें होम कोरेन्टाइन की शर्त पर कोरेन्टाइन सेंटर से छुट्टी दे दी जाए।  उपायुक्त ने निवेश का सख्ती से अनुपालन करने की चेतावनी दी है।
होम कोरेन्टाइन वाले व्यक्ति बाहर दिखे तो करें FIR
उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को होम कोरेन्टाइन में रह रहे लोगों पर मॉनिटरिंग को और सुदृढ करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि होम कोरेन्टाइन में रह रहे व्यक्ति किसी भी कीमत में घरों से बाहर नहीं निकले, उन्हें होम कोरेन्टाइन ही फॉलो कराएं। अगर वे घरों से बाहर दिखाई देते हैं तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायें।
स्किल्ड व नन स्किल्ड श्रमिकों का लें सेवा
उपायुक्त ने कहा कि कोरेन्टाइन सेंटर में कुशल श्रमिक रह रहे हैं। ऐसे स्किल्ड व नन स्किल्ड श्रमिकों से उनके क्षमता अनुरूप सेवा लेकर सरकारी संपत्तियों को अच्छा किया जा सकता है। इससे वे लोग भी इंगेज रहेंगे और उनका मन भी लगेगा। श्रमिकों से सरकारी कोरेन्टाइन सेंटर में पेंट-पोचारा, बागवानी, दरवाजा-खिड़की इत्यादि को दुरूस्त कर सुंदर व स्वच्छ बनाया जा सकता है। इसके लिए उन्हें आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध कराया जाए।
कोरोना वायरस टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर-1950
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन नंबरः-06562-222077
डाउनलोड करें : आरोग्य सेतु और झारखंड बाजार एप्प

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here